उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ कर्नाटक के बेल्लारी में बंद

: सोमवार, 04 जुलाई

 

उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ कर्नाटक के बेल्लारी में बंद

बेल्लारी। कर्नाटक के बेल्लारी जिले में राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू दर्जी कन्हैया लाल की बर्बरतापूर्ण और भीषण हत्या के विरोध में सोमवार को बंद रखा गया है।

बंद के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए जिले के संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

भाजपा नेताओं और हिंदू कार्यकर्ताओं ने कनकदुर्गम्मा मंदिर से पूरे शहर में बाइक रैली निकाली। बाइकों को भगवा झंडों से सजाया गया था और कन्हैया लाल की हत्या के खिलाफ नारे लगाए गए।

प्रदर्शनकारियों ने तालूर रोड पर टायर जलाकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। बंद के कारण व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें, थिएटर, होटल और पेट्रोल पंप बंद रखे गए हैं।

कौल बाजार और रेडियो पार्क इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया। बंद के आह्वान को देखते हुए निजी स्कूलों और कॉलेजों ने पहले ही छुट्टी की घोषणा कर दी थी।

बेल्लारी के भाजपा विधायक सोमशेखर रेड्डी ने कन्हैया लाल के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग की।

सोमशेखर रेड्डी ने कहा, “इन कृत्यों को मुस्लिम समुदाय भी बर्दाश्त नहीं करता है। किसी को भी दूसरे व्यक्ति को मारने का अधिकार नहीं है। उन्हें एक और जीवन समाप्त करने का अधिकार किसने दिया?”

कर्नाटक में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर दर्जी का सिर कलम करने की घटना की निंदा करते हुए व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुतालिक ने चुनौती दी है कि वह नूपुर शर्मा की टिप्पणी के समर्थन में एक अभियान शुरू करेंगे। उन्होंने इस बीच उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती भी दी है।

उन्होंने यह भी कहा कि लाखों लोग ‘मैं नूपुर शर्मा हूं’ ऑनलाइन अभियान शुरू करेंगे।

उधर, प्रदर्शनकारी घटना की निंदा करते हुए कई जगहों पर पुलिस से भिड़ गए। बंद का पालन करने से इनकार करने वाले व्यापारियों के साथ उनकी तीखी बहस भी हुई। पुलिस ने राज्य में शांति, कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *