गुजरात में कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी का थामा दामन

Khabrekhatakhat.com मंगलवार, 05 जुलाई 2022

 

गुजरात में कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी का थामा दामन

गांधीनगर । छोटाउदेपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उमेश शाह, पूर्व अध्यक्ष यशपालसिंह ठाकोर, नयना शाह, गुजकोमासोल की निदेशक और अन्य नेता मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। जिले की तीनों सीटें जेतपुर, सांखेड़ा और छोटाउदपुर आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं, जिनमें से छोटाउदेपुर और जेतपुर कांग्रेस के पास हैं, जबकि सांखेड़ा सीट बीजेपी के पास है।

पिछले दो चुनावों से नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा जेतपुर सीट से जीत रहे हैं, जबकि मोहनसिंह राठवा छोटाउदपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत रहे हैं। दोनों कांग्रेस के वरिष्ठ और अनुभवी आदिवासी नेता हैं।

सुखराम राठवा ने आरोप लगाया है, “सत्तारूढ़ दल ने सहकारी नेता उमेश शाह को धमकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया होगा, क्योंकि वह एक सहकारी समिति के निदेशक हैं, जिला या राज्य सहकारी रजिस्ट्रार को समाज में कुछ अनियमितताएं मिल सकती हैं, जिनका इस्तेमाल हाथ मोड़ने के लिए किया जा सकता है और उन्हें धमकी दी होगी कि अगर वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे, तो उन्हें जेल हो सकती है।”

जिले के कांग्रेस नेता काजलभाई राठवा ने आरोप लगाया है कि उमेशभाई की भाभी नयना शाह हाल ही में भाजपा के जनादेश पर गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (गुजकोमासोल) के निदेशक के रूप में चुनी गई थीं, तब से यह स्पष्ट था कि उमेशभाई जल्द या बाद में बीजेपी में शामिल होंगे।

उमेश शाह ने प्रतिक्रिया में कहा, “किसी भी सरकारी एजेंसी या विभाग का कोई दबाव नहीं था, लेकिन जब मैं कांग्रेस पार्टी का जिला अध्यक्ष था, तब भी भाजपा ने मेरी भाभी नयनाबेन को गुजकोमासोल के निदेशक के रूप में नामित किया था। पार्टी ने मुझ पर और मेरे परिवार पर भरोसा किया था, इसलिए मैंने इसमें शामिल होने का फैसला किया। भाजपा, मुझे कांग्रेस या उनके नेताओं के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। इसके विपरीत, दोनों राठवा के साथ मेरे पारिवारिक संबंध वैसे ही जारी रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *