एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बुधवार को जयपुर में भाजपा विधायकों के साथ मुलाकात करेंगी। द्रौपदी मुर्मू आज सुबह जयपुर पहुंची। वे हवाई अड्डे से सीधी पांच सितारा होटल क्लार्क्स आमेर में पहुंची।

इस दौरान बीजेपी के सांसद डॉ करोड़ी लाल मीणा प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ आपस में लडतेहुए नजर आए तथा कहासुनी करते हुए दिखे डॉक्टर करोड़ी लाल मीणा ने कहा कि एसटी एससी के लोग दूर-दूर से आए हैं तथा उनको भी यहां पर प्रवेश दिया जाए लेकिन इस बात पर को लेकर के राजेंद्र राठौड़ और डॉक्टर करोड़ी लाल मीणा में कहासुनी लंबे समय तक चलती रही तथा उसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं को अंदर आने की परमिशन दी लेकिन डॉक्टर करोड़ी लाल मीणा सांसद होटल से बाहर निकल गए

इस दौरान मुर्मू भाजपा के साथ ही अन्य पार्टियों के विधायकों से भी समर्थन मांग सकती है। भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन विधायकों पर भाज पा की नजर है। द्रौपदी मुर्मू का जयपुर पहुंचने पर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से स्वागत किया।

राष्ट्रपति पद की एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू जयपुर प्रवास पर हैं। जयपुर में उनका आदिवासी लोक संस्कृति के अनुरूप ही सत्कार किया गया। द्रौपदी मुर्मू का एयरपोर्ट से लेकर होटल क्लार्क आमेर तक अनोखे अंदाज में स्वागत किया गया। बाद में उन्होंने भाजपा विधायकों और सांसदों और आदिवासी समाज से आने वाले विशिष्ट व प्रबुद्ध जनों से बात भी की। मालूम हो कि 18 जुलाई को राजस्थान विधानसभा में सीक्रेट तरीके से मतदान होगा। सूत्रों के मुताबिक अपनी कैंडिडेट की जीत को लेकर भाजपा आश्वस्त है। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार आदिवासी महिला को पहली बार राष्ट्रपति बनाने के लिए वोट मांगा जाएगा ।

जानकारी हो कि विशेष विमान से एयरपोर्ट के भीतर आई मुर्मू का पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया सहित तमाम बड़े नेता ने उनका स्वागत किया। वहीं एयरपोर्ट के बाहर पहले महिला मोर्चा ने और फिर जयपुर शहर भाजपा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने लंबी मानव श्रृंखला बनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान आदिवासी नृत्य गवरी और संगीत से जुड़ी प्रस्तुतियां भी कलाकारों ने दी।

जानकारी हो कि विभिन्न राज्यों में अपने लिए समर्थन जुटाने के लिए मुर्मू इन दिनों दौरे पर हैं। वर्तमान में राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से 24 पर भाजपा के सांसद हैं वही 200 विधानसभा सीटों में से 71 पर भाजपा के विधायक हैं। मुर्मू ने भाजपा विधायक और सांसदों से अपने लिए समर्थन की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *