गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- राजस्‍थान में कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल सिद्ध हुई है

खबरें खटा खट

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राजस्‍थान में कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल सिद्ध हुई है। जोधपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं के संकल्‍प महा-सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान जो वायदे किए थे उसे पूरा नहीं किया। उन्‍होंने राज्‍य की सत्‍ताधारी कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि वह वोट बैंक के लिए पुष्टिकरण की नीति अपना रही है। श्री शाह ने कहा कि राज्‍य में अपराध तेजी से बढ रहे हैं और बेरोजगारी की दर बेलगाम हो गई है। राजस्‍थान के लोगों को बिजली, पेट्रोल और डीजल की कीमत अन्‍य राज्‍यों की तुलना में अधिक देनी पड रही है।

गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार राजस्‍थान के विकास के लिए लगातार सहयोग कर रही है। केंद्र ने राज्‍य में 23 मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी है। श्री शाह ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी के भारत जोडो यात्रा पर टिप्‍पणी की, कि उन्‍हें पहले भारत का इतिहास जानना चाहिए।

राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुन्‍धरा राजे और राज्‍य भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष सतीश पूनिया ने कार्यक्रम को संबोधित किया। श्री अमित शाह ने भाजपा के अन्‍य राष्‍ट्रीय पिछडा वर्ग समिति के समापन समारोह को संबोधित किया।

श्री शाह ने जेसलमेर में भारत-पाकिस्‍तान सीमा निकट तनोट माता मंदिर परिसर में पर्यटन विकास परियोजना की आधारशिला रखी। इससे सीमावर्ती इलाके में पर्यटन सुविधाओं का विकास होगा। तनोट में श्री शाह ने बलिदानी  सैनिकों के सम्‍मान में विजय स्‍तंभ पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने तनोट माता के मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *