मध्यप्रदेश के रीवा में एक बस दुर्घटना में 15 लोगों की मृत्‍यु, 35 अन्‍य घायल, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया

 –

October 22, 2022

मध्‍य प्रदेश में रीवा जिले में बीती रात बस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई और 35 घायल हो गए। हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-30 पर बस के एक ट्रेलर से टकराने से हुआ। यह बस जबलपुर से रीवा होते हुए प्रयागराज जा रही थी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायलों को तेयांतार और रीवा के सरकारी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और राहत कार्यों की जानकारी दी।उन्होंने कहा कि पार्थिव शरीर सम्मान के साथ प्रयागराज भेजे जायेंगे। घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भी दुर्घटना में लोगों की जान जाने पर दुख व्यक्त किया है। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बस दुर्घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त किया है। राज्य सरकार ने अपर जिलाधिकारी और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक  के नेतृत्‍व में बचाव और राहत दल दुर्घटना स्‍थल पर भेजे हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने भी प्रत्‍येक मृतक के निकटतम परिजन को दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि और प्रत्‍येक घायल को पचास हजार रूपये देने की घोषणा की है।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश के रीवा जिले में हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मु ने एक ट्वीट में मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड ने कहा है कि उन्हें इस दुर्घटना में यात्रियों की जान जाने का दुख है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना को हृदय विदारक बताते हुए हादसे में अपनों को खोने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन हर संभव सहायता कर रहा है। श्री मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *