कॉलेज में कौशल विकास पर कार्यशाला का हुआ आयोजन ।
प्रीति धारा द्वारा

पंचकूला —राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, सेक्टर – 1, पंचकूला में आज महिला प्रकोष्ठ के सहयोग से मनोविज्ञान विभाग द्वारा भविष्य के लिए विकास कौशल विषय पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में दिल्ली यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर डॉ नूपुर ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। उन्होंने विद्यार्थियों से भविष्य में रोजगार के लिए आवश्यक संचार कौशल पर बात की। उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि छात्र अपनी पढ़ाई के दौरान हार्ड स्किल्स पर ज्यादा ध्यान देते है, लेकिन छात्रों को सॉफ्ट स्किल्स पर भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में लीडर की भूमिका निभाने के लिए प्रभावी संचार पर काम करना आवश्यक है।

कार्यशाला के दौरान डॉ नूपुर से विद्यार्थियों के सवालों के जवाब देकर उनकी जिज्ञासा शांत की। महिला प्रकोष्ठ की सदस्य सहायक प्राध्यापक कुसुम रानी ने बताया कि महाविद्यालय का महिला प्रकोष्ठ समय – समय पर इस प्रकार के कौशलवर्धक गतिविधियों का आयोजन करता रहा है। जिनका लाभ उठाकर कई छात्राएं अपना रोज़गार शुरू कर चुकी हैं।

कॉलेज की प्राचार्या बबिता वर्मा ने उपस्थित छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यशाला के आयोजन में महिला प्रकोष्ठ की ओर से डॉ वंदिता शर्मा, डॉ ज्योत्सना, डॉ रीनू, डॉ नयनतारा, डॉ अनिता और शैलजा की सक्रिय भागीदारी रही।

By Poonam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *