रवि शास्त्री का चौंकाने वाला बयान, कहा विराट कोहली को यह वनडे मैच नहीं खेलना चाहिए

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, यह सीरीज काफी अहम है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दो मैचों की भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Kohli and Ravi Shastri

Ravi Shastri on Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली ने पिछले पांच वनडे मैचों में ही 3 बार शतक जमाया है। हर कोई कोहली की बैटिंग का कायल है और उनके बल्ले से और ज्यादा रन देखना चाहता है। इस बीच विराट कोहली को टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक अहम सलाह दे डाली है। शास्त्री के अनुसार विराट कोहली को न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मैच नहीं खेलना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने कारण भी बताया।

कोहली को नहीं खेलना चाहिए अंतिम वनडे

कोहली को नहीं खेलना चाहिए अंतिम वनडे

रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान कोहली को सलाह दी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखते हुए कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे छोड़ देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आजकल बड़े खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में भी कम ही खेलते हैं। पहले ऐसा नहीं होता है। बड़े खिलाड़ी उस समय घरेलू टूर्नामेंट में खेलते थे। शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहमियत रखती है, इसलिए उनको वनडे सीरीज का एक मैच छोड़ देना चाहिए।

टेस्ट सीरीज भारत के लिए अहम

टेस्ट सीरीज भारत के लिए अहम

भारतीय टीम को घरेलू टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी में भारत दौरे पर आएगी। चार टेस्ट मैचों की सीरीज भारतीय टीम के लिए इसलिए काफी अहम है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले भारत की यह अंतिम सीरीज है। इसके बाद टीम इंडिया के पास मौका नहीं है। हालांकि अंक तालिका में फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया पहले और भारत दूसरे नम्बर पर है। घरेलू सीरीज में टीम इंडिया अपना बेस्ट देते हुए जीत दर्ज कर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *