न्यूजीलैंड के पीहा समुद्री तट पर दो गुजराती युवकों की डूबने से मौत

न्यूज डेस्क खबरे खटाखट 

न्यूजीलैंड के पीहा समुद्री तट पर दो गुजराती युवकों की डूबने से मौत

अपनी आंखों के सामने पति को डूबते देख विवाहिता सन्न रह गई

न्यूजीलैंड के ऑकलेंड से काफी गमगीन करने वाली खबर आ रही है। यहां के पीहा समुद्री तट पर घूमने गये गुजरात के तीन युवकों में से दो की डूबने से मौत हो गई है। मृतक युवकों के नाम हैं अंशुल शाह और सौरीन पटेल। तीसरे युवक अपूर्व मोदी को चुंकि तैरना आता था, इसलिये वह बच गया। तीनों युवक अहमदाबाद के रहने वाले थे। इनमें से मृतक अंशुल और बाल-बाल बचे अपूर्व अपनी पत्नियों के साथ थे। 

अंशुल की उनकी पत्नि की आंखों के सामने समुद्र में डूबने से मौत हो गई। पूरा घटनाक्रम देखकर वह सन्न रह गईं। दो विवाहिताएं समुद्र के किनारे पर ही थीं जब तीनों दोस्त समुद्र में गये थे। कहते हैं कि एक विशाल लहर आई और तीनों को बहा कर ले जाने लगी। तभी सौरीन ने अपूर्व का हाथ पकड़ लिया जबकि अंशुल पानी में बह गया। सौरीन और अपूर्व धीरे-धीरे तट पर आने का प्रयास कर रहे थे, कि तभी दूसरी लहर आई और दोनों बिछड़ गये। अपूर्व चुंकि तैरना जानता था, इसलिये किसी प्रकार बाहर निकल सका। 

रिपोर्ट के अनुसार किसी ने हेल्प लाइन नंबर 111 पर कॉल किया और लगभग 15 मिनट बाद कोस्टगार्ड्स आए। कुछ देर बाद समुद्र में डुबे दोनों युवकों को बाहर लाकर सीआरपी देने का प्रयास किया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मृतकों के पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जायेंगे। मृतकों के शवों को भारत लाने में काफी खर्च होने की संभावना है, ऐसे में परिजन कल यह निर्णय लेंगे कि उनका अंतिम संस्कार वहीं किया जाए या स्वदेश में। भारतीय हाई कमिशन से भी मदद की गुहार लगाई गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *